Home NATIONAL देश व समाज हित में बिजली बचाने के लिए ऊर्जा मंत्री ...

देश व समाज हित में बिजली बचाने के लिए ऊर्जा मंत्री ने लोगों से की अपील

38
0
AK Sharma
AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा (Electricity) एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा है कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में और स्वयं के प्रयासों से भीषण गर्मी एवं उमस से लोगों को राहत देने के लिए विद्युत कार्मिकों के अथक परिश्रम से उप्र के इतिहास में अब तक की सर्वाधिक 25384 मेगावाट विद्युत आपूर्ति की गई।

उन्होंने कहा कि प्रचंड गर्मी के कारण विद्युत मांग बढ़ती जा रही है, जिसको पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है और प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति की जा रही है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस वर्ष गर्मी की शुरुआत से ही प्रचंड गर्मी पड़ रही है।मई माह में ही पीक आवर जैसी बिजली की मांग पहली बार हुई है, जिसको पूरा करने के लिए सभी स्रोतों से बिजली लेने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश सरकार की मंशा है कि लोगों की जरूरतों को  पूरा करने के लिये उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, जिसके लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस ऐतिहासिक कार्य के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं, जिसके लिए वे सभी बधाई के पात्र हैं।

एके शर्मा ने अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक, दिए सख्त निर्देश

श्री ए.के.शर्मा ने बिजली की बढ़ती हुई मांग की इस चुनौती को पूरा करने के लिए अपने सभी सहयोगियों से तत्परता से कार्य करने की अपील की है।साथ ही उन्होने देश एवं समाज हित में बिजली बचने के लिए लोगों से भी अपील की है।उन्होंने कहा है कि आवश्यकतानुरूप ऊर्जा का उपयोग करके ही हम एक समृद्ध राष्ट्र व समाज का निर्माण कर सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सजग रहे और जनता की सेवा में ढ़िलाई न की जाय।उन्होंने विद्युत व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और जहाँ कहीं भी व्यवधान आये, उसे तुरंत ठीक करने के निर्देश दिये हैं।

एके शर्मा ने अधिकारियों को सुचारू विद्युत व्यवस्था के लिए दिये निर्देश

Previous articleनगर विकास मंत्री ने लखनऊ नगर निगम के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों का किया औचक निरीक्षण
Next articleRajya Sabha Election 2022 : डिंपल यादव समेत दो ​दिग्गज नेताओं ने किया नामांकन