Home INTERNATIONAL ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?

ब्रिटेन में अगले सप्ताह से मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी?

188
0

ब्रिटेन में 19 जून से लॉकडाउन पाबंदियां हटाए जाने के बाद मास्क लगाना \’\’व्यक्तिगत इच्छा\’\’ पर निर्भर करेगा। आवासीय मंत्री रॉबर्ड जेनरिक ने रविवार को यह जानकारी दी। ब्रिटेन की मीडिया में रविवार को आई खबरों के बीच मंत्री की यह टिप्पणी आई है। खबरों में संकेत दिया गया था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह मास्क लगाने की अनिवार्यता खत्म करने और अन्य कदमों की घोषणा करने वाले हैं।

जेनरिक ने एक मीडिया संस्थान से कहा, \’\’ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे पास टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता के चलते पाबंदियां हटाने और सामान्य स्थिति में लौटने की गुंजाइश है। अब हमें एक अलग दौर की ओर बढ़ना होगा। हमें वायरस के साथ रहना, सावधानी बरतना और जिम्मेदारी के साथ रहना सीखना होगा।\”

मास्क लगाने की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, \’\’मैं फिलहाल कोई वादा नहीं कर सकता क्योंकि प्रधानमंत्री आने वाले दिनों में घोषणा करेंगे। यदि आंकड़े ठीक रहे तो ऐसा किया जा सकता है।\’\’ ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,885 नए मामले सामने आए और 18 रोगियों की मौत हुई।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में 3 करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है और 85 प्रतिशत से अधिक व्यस्क पहली खुराक ले चुके हैं।

Previous articleआईपीएल 2021-इन 10 खिलाड़ियों का दूसरे चरण में खेलना मुश्किल
Next articleमॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान, विपक्ष से कहा- हमारी आवाज उठाइए