Home NATIONAL डॉक्टर डे पर मोदी का फैसला, देश में एम्स की संख्या बढ़ेगी...

डॉक्टर डे पर मोदी का फैसला, देश में एम्स की संख्या बढ़ेगी और बजट दोगुना होगा

142
0

नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश के मेडिकल कम्युनिटी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डॉक्टरों ने पिछले डेढ़ सालों में दिन-रात मेहनत करके एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने \’देवदूत\’ बनकर कोरोना काल में लोगों की जान बचाई है। पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के दौरान डॉक्टरों ने लाखों जीवन बचाए हैं, डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप करते हैं। उन्होंने कहा कि देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को पहले की तुलना में बेहतर बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया जा रहा है। उन्होंने कोरोनाकाल में जान गंवाने वालों डॉक्टरों को नमन किया और कहा कि डॉक्टर हर चुनौती का मुकाबला कर रहे हैं।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश में एम्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल हेल्थ सेक्टर का बजट दोगुना किया गया. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग भी अब योग पर जोर दे रहे हैं।

नेशनल डॉक्टर्स डे पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश कोरोना से भी जीतेगा और विकास के नए आयाम को भी छुएगा। कोरोना से लड़ाई में योग ने काफी मदद की है। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने हाल के दिनों में सरकार की तरफ से किए गए कार्यों को भी लोगों के सामने रखा।

डॉक्टर्स कम्यूनिटी ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए डॉक्टर्स और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं।

Previous articleभारतीय टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो सकते हैं शुभमन गिल
Next articleआईपीएल की फ्रेंचाइजी यह खबर पढ़ खुशी से झूमें फैंस