Home SPORTS छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज

छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज

34
0
dwayne bravo
dwayne bravo

नई दिल्ली। IPL के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो (dwayne bravo) के नाम दर्ज है। ब्रावो (dwayne bravo) ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए पूरे सीजन में 29 छक्के खाए थे। इस अनचाही लिस्ट में इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के दो गेंदबाजों का नाम शामिल हो गया है। इन दोनों ने 2015 में युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

हर्षल पटेल को पसंद है दबाव में गेंदबाजी करना

2015 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पूरे सीजन के दौरान 28 छक्के खाए थे और मोहम्मद सिराज और वनिंदु हसरंगा भी इस मामले में अब उनके कंधे से कंधा मिला चुके हैं। हसरंगा और सिराज दोनों ने इस सीजन में 28-28 छक्के लुटाए हैं। हसरंगा फिलहाल पर्पल कैप की दौड़ में दूसरे नंबर पर हैं। (Yuzvendra Chahal) उन्होंने अभी तक इस सीजन में कुल 25 विकेट (wicket) चटकाए हैं। हसरंगा का इकॉनमी रेट 7.62 का रहा है। वह बहुत महंगे साबित नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी पर विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने काफी छक्के बटोरे हैं।

  जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई यादगार जीत दिलाई

वहीं सिराज के लिए यह सीजन अभी तक काफी खराब रहा है। सिराज ने 14 मैचों में 9.85 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं और महज नौ विकेट (wicket) लिए हैं। सिराज की लय इस सीजन में टूटी हुई नजर आई और विरोधी बल्लेबाजों ने इसका जमकर फायदा भी उठाया है। आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच बुधवार को आरसीबी और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच खेला गया था। आरसीबी ने 14 रनों से मैच जीतकर दूसरे क्वॉलिफायर में जगह बना ली है, जहां उनका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होना है। जो भी टीम जीतेगी वह 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।

Previous article  जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई यादगार जीत दिलाई
Next articleताइजुल को मैच में आचार संहिता उल्लंघन करने पर लगा 25 प्रतिशत जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here