Home SPORTS ‘NJHC’ के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड के टीम की हुई घोषणा

‘NJHC’ के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड के टीम की हुई घोषणा

35
0
Hockey Jharkhand
Hockey Jharkhand

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता (NJHC) के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड  (Hockey Jharkhand) टीम की घोषणा हुई है। 14 मई को टीम तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। यह जानकारी शुक्रवार को हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने दी।

उन्होंने बताया कि 18 सदस्यीय झारखंड टीम में विजय कुमार महतो, असीम आइंड, दीपक बारला, लव लाइट कुजुर, संदीप टोप्पो, रोहित बेसरा, जोसेफ टोपनो, फ्लेबियस तिर्की, असीम तिर्की ,डेविड धनवार आदि शामिल हैं।

कोनबेगी ने बताया कि 17 से 28 मई तक कोविलपत्ती तमिलनाडु में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर दो मई से रांची के बरियातू हॉकी स्टेडियम चल रहा था। इस कैंप में कुल 27 खिलाडी शामिल किए गए थे। इनका विशेष प्रशिक्षण शिविर लगातार 12 दिनों तक चला।

SWN हॉकी चैंपियनशिप के 8वें दिन ओडिशा और केरल ने दर्ज की बड़ी जीत

इस दौरान हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के महासचिव विजय शंकर सिंह एवं ललित पन्ना की उपस्थिति में मनोज प्रधान ने सभी खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण दिया। उन्होंने खिलाड़ियों को पेनाल्टी कॉर्नर, पेनाल्टी शूटआउट, आक्रमकता, रक्षात्मक खेल से लेकर कई तकनीकियो की बारीकी से जानकारी दी। 12 दिनों के अभ्यास के बाद इनमे से सभी फॉर्मेट में बेहतर करने वाले 18 खिलाड़ियों को चयनित किया गया।

हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के कार्यालय में महासचिव विजय शंकर सिंह एवं सीईओ रजनीश कुमार ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए टीम को खेल किट वितरण किया। महासचिव विजय शंकर सिंह ने खिलाड़ियों को कहा कि आप लोग 27 खिलाड़ी कैंप में शामिल हुए थे। इनमें से जो बेहतर प्रदर्शन किए हैं हम लोगों के उन्हें झारखंड से खेलने का अवसर दिया है।

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी चयनित नहीं किए हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। लगातार मेहनत करते रहे आने वाले दिनों में आप अच्छा करेंगे तो आप भी जरूर टीम में शामिल किए जाएंगे। कोनबेगी ने बताया कि झारखंड टीम शनिवार को कोविलपत्ति तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। झारखंड का पहला मैच 17 मई को हॉकी गोवा के साथ है।

सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी में उत्तर प्रदेश ने मारी बाजी

Previous articleएमएस धोनी : 130 रन से नीचे के किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल
Next articleहरभजन : मैं कार्तिक को भारतीय विश्व कप टी20 टीम में जरूर करता शामिल