Home SPORTS ‘IBA’ महिला विश्व मुक्केबाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची शिक्षा, अनामिका और...

‘IBA’ महिला विश्व मुक्केबाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची शिक्षा, अनामिका और जैस्मीन

30
0
Shiksha

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज शिक्षा (Shiksha) (54 किग्रा), जैस्मीन (Jasmine) (60 किग्रा) और अनामिका (Anamika) (50 किग्रा) ने आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (IBA Womens World Boxing Championships) के 12वें संस्करण के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

शिक्षा (Shiksha), जिन्होंने अर्जेंटीना के हेरेरा मिलाग्रोस रोसारियो का सामना किया, ने शानदार स्वभाव और कौशल का प्रदर्शन किया और बिना पसीना बहाए सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

प्री-क्वार्टर फाइनल में शिक्षा का अगला मुकाबला रविवार को मंगोलिया की ओयुंटसेटसेग येसुगेन से होगा।

भिवानी की रहने वाली जैस्मीन (Jasmine) को थाईलैंड की दो बार की यूथ एशियन चैंपियन पोर्नटिप बुआपा से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। भारतीय मुक्केबाज ने पहले दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी की रणनीति का आकलन करने में कुछ समय लिया और अंतिम दो राउंड में जोरदार वापसी करते हुए 4-1 के विभाजन के फैसले से जीत हासिल की। जैस्मीन (Jasmine) रविवार को राउंड ऑफ-16 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की एंजेला हैरिस से भिड़ेंगी।

‘BSKC’ में बेगूसराय के 32 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का करेंगे प्रदर्शन

अनामिका (Anamika) का सामना रोमानिया की यूजेनिया एंगेल से हुआ। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरूआत की, लेकिन अनामिका ने अपने तेज फुटवर्क और मूवमेंट की बदौलत बेहतरीन पंच लगाए और 5-0 से आसान जीत हासिल की।

अनामिका (Anamika) का अगला मुकाबला विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस से रविवार को राउंड ऑफ-16 में होगा।

यह प्रतियोगिता, जो आईबीए महिला विश्व चैंपियनशिप की 20 वीं वर्षगांठ का प्रतीक है, 20 मई तक खेला जाएगा।

KKR का ये प्लेयर तो निकला फर्जी, कारनामा सुनकर उड़ जाएंगे होश

Previous articleप्रवक्ताओं के रिक्त 2002 पदों पर अगस्त तक हो जाएगी नियुक्ति
Next articleएमएस धोनी : 130 रन से नीचे के किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल