Home NATIONAL टूट सकती है कोहली-शास्त्री की जोड़ी, 4 नए दावेदार

टूट सकती है कोहली-शास्त्री की जोड़ी, 4 नए दावेदार

158
0

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की काफी आलोचना हो रही है। रवि शास्त्री के कोच रहते भारत लगातार पांचवीं बार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने से चूका है। शास्त्री का कार्यकाल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है। अगर बतौर कोच रवि शास्त्री का प्रदर्शन नहीं सुधरा तो टीम इंडिया को नया कोच मिलना लगभग तय लग रहा है। ऐसे में रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया के कोच बनने के 4 बड़े दावेदार हैं।

सबसे पहला नाम सामने आ रहा है राहुल द्रविड़ का।बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया है। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम ने 2018 में वर्ल्ड कप जीता था।

दूसरा नाम है न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन का माइक हेसन वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कामयाब कोच रहे हैं। उनकी कोचिंग में न्यूजीलैंड की टीम ने 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। माइक हेसन 2012 से 2018 तक न्यूजीलैंड के कोच रहे थे। मौजूदा समय में माइक हेसन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं।

तीसरा नाम है टॉम मूडी का। टॉम मूडी मौजूदा समय में IPL में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस हैं। टॉम मूडी ने साल 2017 में टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया था। उन्होंने कोच के सेलेक्शन प्रोसेस में रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन विराट कोहली की पसंद का ख्याल रखते हुए शास्त्री को कोच बनाया गया। वह टीम इंडिया का कोच बनने के लिए बड़े दावेदार हैं।

चौथा नाम है भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का। सहवाग पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं। हालांकि उनके पास कोचिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से उनके रिश्ते अच्छे रहे हैं। ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है।

Previous articleभारत सभी देशों को कोविन मंच उपलब्ध कराएगा :मोदी
Next articleपंजाब पुलिस ने नेब सराय में पकड़ा 100 करोड़ रुपये का ड्रग्स